पाँच आदमी चर्च गए। बरसात शुरू हो गई। चार आदमी कवर के लिए दौड़े, लेकिन रास्ते में भीग गए। एक आदमी जो पीछे रह गया वह सूखा रहा। कैसे?

Fun Riddles for Kids with Answers

WhatsApp Puzzle – Name these 29 countries,    Find The Hidden face in this picture, Car parking riddles with Answer, english riddles, hindi riddles, Guess the emoji, hindi song puzzles, fun puzzles, majedaar paheliya, WhatsUp puzzles, gaane ko jaane, bhujo to jaane, emoji riddles, baccho ki dilchaps paheliya, hindi paheli, top 10 hindi song, top 10 songs riddles in 2021, old song games, Superhit songs puzzles, cool puzzles, songs riddles, englis song paheliyan, IQ test questions, deatactive puzzles, best collection of riddles, brain teasers, puzzles world, Funny Paheliyan in Hindi with Answer, Recognize Hindi idiom  Name The, Country Emoticons Quiz,

बच्चों को पहेलियों से प्यार है।  पहेलियां न केवल मज़ा प्रदान करती हैं, बल्कि बच्चों को सोचने और तर्क करने में भी मदद करती हैं।  पहेलियों के हमारे चयन में कुछ मूर्ख लोग, कुछ पुराने पसंदीदा, और कुछ ऐसे हैं जो बच्चों को वास्तव में कुछ समय सोचने में बिताते हैं।  हमारे सभी पहेलियों के उत्तर उपलब्ध हैं।  कुछ से प्यार करें और उन्हें दोस्तों के साथ साझा करें ||


Riddle #1

एक बादल मेरी माँ है, हवा मेरे पिता है, मेरा बेटा शांत धारा है, और मेरी बेटी भूमि का फल है।  एक इंद्रधनुष मेरा बिस्तर है, पृथ्वी मेरी अंतिम विश्राम स्थली है, और मैं मनुष्य की पीड़ा हूँ।


Riddle #2

 आपका क्या है, लेकिन दूसरे लोग इसका इस्तेमाल आपकी तुलना में अधिक करते हैं?


Riddle #3

 मुझे एक खदान से लिया गया है और एक लकड़ी के मामले में बंद कर दिया गया है, जहां से मुझे कभी भी नहीं छोड़ा गया है, और फिर भी मुझे लगभग हर व्यक्ति द्वारा उपयोग किया जाता है।  मैं क्या हूँ?


Riddle #4

 नीचे जाते समय चिमनी ऊपर जाती है, लेकिन ऊपर जाने पर चिमनी नीचे नहीं जा सकती है?


Riddle #5

 पाँच आदमी चर्च गए।  बरसात शुरू हो गई।  चार आदमी कवर के लिए दौड़े, लेकिन रास्ते में भीग गए।  एक आदमी जो पीछे रह गया वह सूखा रहा।  कैसे?


Riddle #6

 यह क्या है कि उनमें से सबसे ऊपर एक तल है?


Riddle #7

 क्या छेद से भरा है, लेकिन अभी भी बहुत पानी पकड़ सकता है?


Riddle #8

 एक मेज पर क्या रखा जाता है और कैसे काटा जाता है, लेकिन कभी नहीं खाया जाता है?


Riddle #9

 महासागर में किस प्रकार के पत्थर कभी नहीं पाए जाते हैं?


Riddle #10

 सूरज इतना चमकीला क्यों है?


Riddle #11

 जब मैं पुल के पार गया, तो मुझे एक आदमी लकड़ी से भरा हुआ मिला, जो न तो सीधा था और न ही टेढ़ा था।  यह किस तरह की लकड़ी थी?


Riddle #12

 पहला मनुष्य अमूल्य रत्नों का स्वामी है;  दूसरा आदमी प्रेम का मालिक है;  तीसरा आदमी फावड़ियों का मालिक है;  चौथा आदमी बड़ी लाठी का मालिक है;  वे कौन हैं?


Riddle #13

 एक पिता और उसका बेटा अपनी बाइक चला रहे थे और दुर्घटनाग्रस्त हो गए।  दो एंबुलेंस आईं और उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में ले गईं।  उस आदमी का बेटा ऑपरेटिंग रूम में था और डॉक्टर ने कहा, “मैं तुम पर काम नहीं कर सकता।  तुम मेरे बेटे हो  वो कैसे संभव है?


Riddle #14

 स्मिथ परिवार एक बहुत धनी परिवार है जो एक बड़े, वृत्ताकार घर में रहता है।  एक सुबह, श्री स्मिथ जाग गए और अपने नए कालीन पर एक स्ट्रॉबेरी जैम का दाग देखा।  उसे पता चला कि उस सुबह वहां मौजूद हर व्यक्ति के पास एक जाम सैंडविच था।  निम्नलिखित बहानों को पढ़कर, यह पता लगाएं कि जाम किसने फैलाया। बिली स्मिथ: "मैं बास्केटबॉल खेलने से बाहर था।" नौकरानी: "मैं घर के कोनों को धूल फांक रहा था।" बावर्ची: “मैं बाद में दोपहर का खाना बनाना शुरू कर रहा था।  “कौन झूठ बोल रहा है?


Riddle #15

 एक रात, एक कसाई, एक बेकर और एक कैंडलस्टिक निर्माता एक होटल में जाते हैं।  जब उन्हें अपना बिल मिलता है, हालांकि, यह चार लोगों के लिए होता है।  चौथा व्यक्ति कौन है?


Riddle #16

 आप क्या साधन सुन सकते हैं लेकिन कभी नहीं देख सकते हैं?


Riddle #17

 एक आदमी 25 मंजिला इमारत की खिड़कियों की सफाई कर रहा था।  वह फिसल गया और सीढ़ी से गिर गया, लेकिन उसे चोट नहीं आई।  उसने ऐसा कैसे किया था?


Riddle #18

 मेरे पास चाबी है लेकिन कोई ताला नहीं है।  मेरे पास जगह है लेकिन कोई जगह नहीं है।  आप प्रवेश कर सकते हैं लेकिन बाहर नहीं जा सकते।  मैं क्या हूँ?


Riddle #19

 दो पिता और दो बेटे मछली पकड़ने की यात्रा पर जाते हैं।  वे प्रत्येक मछली पकड़ते हैं और उसे घर लाते हैं।  वे केवल तीन घर क्यों लाते हैं?


Riddle #20

 मंगलवार, सैम और पीटर दोपहर का खाना खाने के लिए एक रेस्तरां में गए।  दोपहर का खाना खाने के बाद उन्होंने बिल का भुगतान किया।  लेकिन सैम और पीटर ने बिल का भुगतान नहीं किया, तो किसने किया?


Riddle #21

 सुबह 4 पैर, दोपहर में 2 पैर और रात में 3 पैर क्या हैं?


Riddle #22

 यदि एक नीला घर नीली ईंटों से बना है, तो एक पीला घर पीले ईंटों से बना है और एक गुलाबी घर गुलाबी ईंटों से बना है, एक ग्रीन हाउस किससे बना है?


Riddle #23

 एक घर में चार दीवारें होती हैं।  सभी दीवारें दक्षिण की ओर हैं, और एक भालू घर का चक्कर लगा रहा है।  भालू किस रंग का है?


Riddle #24

 एक पंख के रूप में प्रकाश क्या है, लेकिन यहां तक ​​कि दुनिया का सबसे मजबूत आदमी इसे एक मिनट से अधिक समय तक पकड़ नहीं सकता है।


Riddle #25

 एक मंजिला गुलाबी घर में, एक गुलाबी व्यक्ति, एक गुलाबी बिल्ली, एक गुलाबी मछली, एक गुलाबी कंप्यूटर, एक गुलाबी कुर्सी, एक गुलाबी मेज, एक गुलाबी टेलीफोन, एक गुलाबी बौछार - सब कुछ गुलाबी था!

 सीढ़ियाँ किस रंग की थीं?


Riddle #26

 एक आदमी अपना ट्रक चला रहा था।  उसकी लाइटें चालू नहीं थीं।  चाँद बाहर नहीं था।  आगे, एक महिला सड़क पार कर रही थी।  उसने उसे कैसे देखा?


Riddle #27

 जिसके पास सिर है, लेकिन कभी रोता नहीं है, उसके पास एक बिस्तर है, लेकिन कभी सोता नहीं है, भाग सकता है, लेकिन कभी नहीं चल सकता है, और एक बैंक है लेकिन पैसा नहीं है?


Riddle #28

 एक आदमी घर छोड़ता है और तीन बार मुड़ता है, केवल घर लौटने के लिए मास्क पहने दो पुरुषों का सामना करता है।  वे दो आदमी कौन हैं?


बच्चों के लिए हार्ड पहेलियों के जवाब


 (1) बारिश


 (2) तुम्हारा नाम


 (3) पेंसिल लीड


 (4) छाता


 (5) सूखा आदमी एक ताबूत में एक शरीर था और अन्य चार पेल बियर थे


 (6) तुम्हारे पैर


 (7) एक स्पंज


 (8) ताश का एक पैकेट


 (9) पथरी जो सूखी होती है


 (10) क्योंकि यह कक्षा में ध्यान देता है और समय पर अपना होमवर्क करता है


(11)  चूरा


(12)  ताश के एक डेक में राजा


 (13) डॉक्टर उसकी माँ है!


 (14) यह नौकरानी थी।  घर गोलाकार है;  इसका कोई कोना नहीं है।


 (15) एक रात का मतलब एक नाइट भी हो सकता है।  वह चार बनाता है: एक नाइट, एक कसाई, एक बेकर और एक कैंडलस्टिक निर्माता!


(16) तुम्हारी आवाज़!  आप अपनी आवाज़ के साथ एक वाद्य की तरह गा सकते हैं और इसे सुन सकते हैं, लेकिन कोई भी इसे देख नहीं सकता है!


(17) वह दूसरे कदम से गिर गया।


 (18) कुंजीपटल


(19)  मछली पकड़ने की यात्रा में एक दादा, एक पिता और एक बेटा होता है।


 (20) उनके दोस्त, मंगलवार


 (21) एक व्यक्ति!  एक बच्चे के रूप में आप (4 पैर), एक वयस्क के रूप में आप चलते हैं (2 पैर), तब जब आप बड़े होते हैं तो आप एक बेंत (3 पैर) का उपयोग करते हैं


 (22) कांच


 (23) घर उत्तरी ध्रुव पर है, इसलिए भालू सफेद है।


 (24) उसकी सांस


 (25) कोई सीढ़ियाँ नहीं थीं;  यह एक कहानी घर था!


 (26) यह एक उज्ज्वल और धूप का दिन था


 (27) एक नदी


 (28) एक कैच और एक अंपायर


Click here for more paheli and riddles


दोस्तो अगर आप ढूंढ रहे है  latest collection of Guess the emoji, true genius riddles, brain teasers, puzzles world, Funny Paheliyan, common sense question, riddle IQ test, bujho to jaano, Funny Paheliyan, paheliya, riddles, baccho ki paheliya, identify country  Hindi Paheliyan with Answer, Hindi riddles, Paheliyan in Hindi with Answer, हिंदी पहेलियाँ उत्तर के साथ, Funny Paheli in Hindi with Answer, Saral Hindi Paheli with answers, Tough Hindi Paheliyan with Answer, Hindi Paheli, math riddles,fruit riddles, math paheli with Answer, math paheli, whatsapp paheli. 



No comments

Powered by Blogger.