picture puzzle :- चित्र में 8 छिपी हुई वस्तुओं को 10 सेकंड में खोजें, (Can You Find 8 Hidden Objects In this Picture Puzzle Within 10 Seconds?)

अपने ब्रेन पावर को टेस्ट करने के लिए इस हिडन ऑब्जेक्ट्स पिक्चर पजल को हल करने की कोशिश करें।  इस 'फाइंड द हिडन ऑब्जेक्ट्स' चित्र पहेली में, इस चित्र में 8 छिपी हुई वस्तुओं को ढूंढना है, जिसके लिए संज्ञानात्मक कौशल और बाज की दृष्टि की आवश्यकता होती है।  जल्दबाजी में अपना उत्तर न चुनें।  इस पहेली के लिए धैर्य की आवश्यकता है।

tricks, picture puzzle, mind puzzle, brain teaser.चित्र साभार: यूक्रेनी कलाकार ल्यूडमिला खारलामोवा


 यह चित्र पहेली नियमित चित्र पहेली की तरह नहीं है।  वस्तुओं को इतनी चतुराई से छिपाया गया है कि आप उनका स्थान पाकर दंग रह जाएंगे।  10 में से केवल 9 लोग इस चित्र पहेली में सभी 8 छिपी हुई वस्तुओं को ढूंढ पाए हैं।

आपके पास 11 सेकंड हैं!  जल्दी करो!

1 second…

2 seconds…

3 seconds…

ध्यान से देखें, वस्तुएं चालाकी से छिपी हुई हैं।  आकार और रंग भिन्न हो सकते हैं, आपको उन्हें खोजने के लिए पार्श्व सोच लागू करने की आवश्यकता होगी।

4 seconds…

5 seconds...

6 seconds…

जल्दबाजी में अपना उत्तर न चुनें।  मिलने वाली वस्तुओं के आकार या पैटर्न के साथ मेल स्थापित करने का प्रयास करें।

7 seconds…

8 seconds…

9 seconds…

10 seconds…

आगे स्क्रॉल न करें, हम नीचे उत्तर प्रकट करते हैं।  इस बीच, अपने मित्रों और परिवार के साथ इस फाइंड द हिडन ऑब्जेक्ट्स ब्रेन टेस्ट को साझा करें और उन्हें 11 सेकंड में चित्र पहेली में 8 छिपी हुई वस्तुओं को खोजने की चुनौती लेने के लिए कहें।

यह भी पढ़ें :-

छात्रों को प्रेरित करने वाले हिंदी सुविचार

सफलता के लिए सबसे बड़ी सीख

तुम चलो तो सही, मोटिवेशनल कविता

5 हिस्ट्री से जुड़ी कहानियां

नन्ही चींटी जब दाना लेकर दीवार पर चढ़ती है

मुझे अच्छा नहीं लगता है स्त्री का एहसास


आइए परिणाम प्रकट करें!

 क्या आप 11 सेकंड में चित्र पहेली में 8 छिपी हुई वस्तुओं को खोजने में सक्षम थे?

 जैसा कि हमने आपको पहले बताया, यह चित्र पहेली कठिन है।  छवि में वस्तुओं को इतने स्मार्ट तरीके से रूपांतरित किया गया है कि केवल एक पहेली चैंपियन ही इसे हल कर सकता है।  इसीलिए, चित्र पहेली नहीं हैं, मस्तिष्क टीज़र वैकल्पिक रूप से चुनौतीपूर्ण हैं, फिर भी हल करने में बहुत मज़ेदार हैं।

 यदि आपने 11 सेकंड के भीतर सभी 8 छिपी हुई वस्तुओं को देखा, तो आपके पास असाधारण रूप से उच्च पार्श्व सोच, अवलोकन और मोटर कौशल हैं।  आप किसी भी समस्या को हल करने के लिए बैकग्राउंड क्लटर को रद्द कर सकते हैं।

 नीचे दिए गए उत्तर के साथ ऑब्जेक्ट चित्र पहेली :-


No comments

Powered by Blogger.